शुक्रवार, जुलाई 06, 2007

अगर आप अविवाहित हैं

अगर आप की शादी नहीं हुई और शादी करने की सोच रहें हैं तो फटाफट कल सात जुलाई को अपनी शादी करिये. यह सलाह दे रहें हैं दुनिया भर के न्यूमोरोलोजिस्ट यानि अँकों के हिसाब से भविष्य बताने वाले. क्यों? क्यों कि कल 07/07/07 तारीख है और सात बहुत शुभ अंक है. सात दुनिया के आश्चर्य हैं, सात तारे हैं सप्तऋषी में, यह कहना है उनका.

शादी का सबसे बढ़िया महूर्त है सुबह सात बजे और शाम को सात बजे. लोगों ने इस दिन विवाह करने के लिए शादी के हाल, गिरजाघर आदि की बुकिंग कई साल पहले से कर रखी थी. लास वेगास में बुकिंग का जोर अन्य जगहों से अधिक है. लिटिल व्हाईट वेडिंग चेपल में सामूहिक विवाह होंगी, जिसमें हर बार में सात युगल एक साथ विवाह बँधन में बधेंगे, शादी की फीस होगी 77 डालर और गिरजाघर इसी फीस में शादी के साथ साथ उन्हें सात फ़ूलों का गुलदस्ता देगा और सात मुफ्त फोटो भी.

खैर अगर आप सो रहे थे और आप इस दिन अपनी शादी पक्की करना भूल गये तो घबराईये नहीं, अगले साल दो विषेश दिन हैं विवाह के लिए 06/07/08 और 08/08/08.

यह उन्होंने नहीं कहा कि 6,7,8 अंक साथ आने का क्या विषेश पवित्र अर्थ है? शायद भगवान को पत्तों का शौक है और इस नम्बर को पाने वाला किस्मत की बाजी जीत जायेगा? यह भी नहीं कहा कि आठ नम्बर का तीन बार आने से क्या विषेश महत्व है? शायद इस लिए कि अष्टमी को देवी का दिन होता है, या फ़िर सप्त ऋषी के साथ ध्रुव तारा मिलने से आठ तारे बन जाते हैं या फ़िर कोई और वजह होगी जिसे आप जैसे मंदबुद्धि वाले लोग नहीं समझ सकते.

अगर आप तारीख को 07/07/2007 लिखते हैं तो आप के लिए यह दिन उतना शुभ नहीं रहेगा क्योंकि आप ने 2 को बीच में डाल कर सात की शुभता पर पत्थर मारा है.

यहाँ हम यूँ ही कोसते रहते हैं कि ज्योतिषियों, अन्धविश्वासियों ने भारत का बुरा हाल किया है, उधर सारी दुनिया में होने वाली धक्का मुक्की देख कर लगता है कि उनके नयूमरोलोजिस्ट किसी ज्योतिषी से कम नहीं. अब किसी भारतीय ज्योतिषी के प्रवचन का इंतजार है जो हमें समझा सके कि भारतीय ज्योतिष किस तरह से इन दो दो चार गिनने वालों से अधिक ऊँचा है और भविष्यवाणी करे कि किस तरह 07/07/07 को शादी करने वालों के सबके तलाक 08/08/08 तक हो जायेंगे.

9 टिप्‍पणियां:

  1. हमने सोचा था...पर लिख आपने दिया। किंतु हमसे अच्‍छा लिखा।

    मजेदार है।

    उत्तर देंहटाएं
  2. अभी 09/09/09 (नौ ग्रह, नव निधियाँ आदि), 10/10/10 (दस उंगलियां, रावण के दस सिर) 11/11/11 (क्रिकेट, फुटबाल में ग्यारह खिलाडी, शुभ संख्या ), 12/12/12(दर्जन की 12 चीजें) भी आएंगे सुनील जी ।
    20-07-2007, 20-08-2008...आदि भी जोड सकते हैं सूची में।

    अकेले के बस की बात होती तो हम भी आजमा लेते :) :D

    उत्तर देंहटाएं
  3. हमरी तो शादी हो चुकी वरना आजमा लेते :(

    आप कह रहे हैं सात शुभ है तो मान लेते हैं, हमारी जन्म दिनांक भी सात है. :)

    उत्तर देंहटाएं
  4. थोड़ा पहले नहीं बता सकते थे क्या?

    -अब तो कुछ हो नहीं सकता और उस पर से शादी आलरेडी हो रखी है. :)

    उत्तर देंहटाएं
  5. नितिन बागला जी वाली बात हम भी कहना चाहते थे!

    उत्तर देंहटाएं
  6. खैर अगर आप सो रहे थे और आप इस दिन अपनी शादी पक्की करना भूल गये तो घबराईये नहीं, अगले साल दो विषेश दिन हैं विवाह के लिए 06/07/08 और 08/08/08.

    मन्ने तो तारीख कम और जैकपॉट के नंबर ज्यादा लगे हैं!! ;)

    हा हा हा सही लिखा है सुनील जी। :D अपन 11/11/11 की ट्राई मारेंगे। ;)

    उत्तर देंहटाएं
  7. शादी तो हो चुकी अपनी पर पुनर्विचार करने का मार्ग खुला हुआ है. ;)

    पत्नीजी से भी पूछ लेता हुँ उनको भी विचार करना हो तो.. बाकि ऐसा मुहुर्त फिर कभी नही आने वाला.

    :) बताने के लिए धन्यवाद बाबा. अनुग्रहित हुँ.

    उत्तर देंहटाएं
  8. थोडी देर हो गयी..जानकारी पहले होती तो सितारे चमक जाते...
    धन्यवाद अच्छी जानकारी दी आपने.

    उत्तर देंहटाएं

"जो न कह सके" पर आने के लिए एवं आप की टिप्पणी के लिए धन्यवाद.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...